IBPS PO, SO 2024 आवेदन की अंतिम तारीख आज, 3049 पदों के लिए बिना देरी तुरंत करें Apply

IBPS PO SO Registration Kaise Kare 2024 जो उम्मीदवार लंबे समय से IBPS PO, SO पदों के लिए लंबे समय से उम्मीद लगाए बैठे थे वह इन पदों पर नौकरी पाने के लिए आज आवेदन कर सकते हैं,

क्योंकि आज ही इसकी अंतिम तारीख है, जो भी उम्मीदवार अपनी इच्छा IBPS PO, SO पदों पर नौकरी की रखता है वह आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाकर आसानी के साथ आवेदन कर सकता है।

IBPS PO, SO Registration शुरू कर दी गई है और इस प्रक्रिया को 28 अगस्त के बाद पूरी तरह बंद कर दिया जाएगा इसीलिए जो भी उम्मीदवार इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन (IBPS) प्रोबेशनरी ऑफिसर/मैनेजमेंट ट्रेनी (CRP PO/MT 2023) और स्पेशलिस्ट ऑफिसर (CRP SO 2023) आवेदन करना चाहता है

वह जल्द से जल्द आज ही आवेदन कर सकता है, जिन उम्मीदवारों ने अभी तक IBPS भर्ती के लिए पंजीकरण नहीं कराया है वह उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पंजीकरण कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
IBPS PO SO Registration Kaise Kare
IBPS PO SO Registration Kaise Kare

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि IBPS ने पीओ और एसओ के आवेदन की तिथि को बढ़ा दिया था इसीलिए इससे पहले यह प्रक्रिया पूरी तरह से बंद हो जाए उससे पहले आपको आज ही इस भर्ती के लिए आवेदन कर देना चाहिए ताकि आपको बाद में किसी भी प्रकार की कोई भी परेशानी का सामना न करना पड़े।

IBPS PO Registration डायरेक्ट लिंक
IBP SO Registrationडायरेक्ट लिंक

IBPS PO, SO Registration आवेदन शुल्क क्या है?  

आपको यह पता होना चाहिए कि IBPS PO, SO Registration करने के लिए अलग-अलग श्रेणियां में शुल्क जमा करना होगा जो उम्मीदवार अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) और बेंचमार्क विकलांग व्यक्तियों (पीडब्ल्यूबीडी) आती है|

उन उम्मीदवारों को 175 रुपए जमा करने होंगे जबकि वहीं अन्य उम्मीदवारों को 850 रुपए का भुगतान करना होगा यह भुगतान आप ऑनलाइन मोड में कर सकते हैं।


IBPS PO और SO की भारती के लिए कैसे आवेदन करें | How to Apply for IBPS PO & SO Recruitment 2024

स्‍टेप 1: आप आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाएं.

स्‍टेप 2: अपने डिवाइस के होम पेज पर PO या SO भर्ती लिंक पर क्लिक करें.

स्‍टेप 3: अब आप नए पंजीकरण पर क्लिक करें और बुनियादी जानकारी जैसे की नाम, मोबाइल नंबर इत्यादि को सही प्रकार से दर्ज करें.

स्‍टेप 4: अपने क्रेडेंशियल जैसे कि पंजीकरण संख्या और पासवर्ड का उपयोग करके लॉगिन करें.

स्‍टेप 5: आवेदन पत्र सही प्रकार से भरें और आवश्यक दस्तावेज सही प्रकार से अपलोड करें.

स्‍टेप 6: आवेदन शुल्क जमा करें.

स्‍टेप 7: भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन पत्र डाउनलोड जरूर करें.


IBPS PO, SO Registration पदों की संख्या क्या है?

अधिकतर उम्मीदवारों को यह नहीं पता है कि IBPS PO, SO के पदों की संख्या क्या है तो आपकी जानकारी के लिए बता दें IBPS PO/एमटी भर्ती अभियान के लिए 462 पदों पर भर्ती की जाएगी, और वही आईबीपीएस एसओ भर्ती के विभिन्न पदों के लिए 1402 पदों पर नियुक्ति की जाएगी।

Read More: तेजी से वजन बढ़ाने के 12 आसान स्टेप्स, पतले शरीर पर जल्दी चढ़ जाएगा मांस, हड्डियों की जगह दिखने लगेंगी मसल्स


IBPS PO, SO Registration शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा क्या है?

जो भी उम्मीदवार लंबे समय से अपनी इच्छा IBPS PO, SO में रखते हैं उन उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या यूनिवर्सिटी से बैचलर डिग्री होना बेहद जरूरी है और साथ ही उन उम्मीदवारों की आयु 20 वर्ष लेकर 30 वर्ष के बीच होना चाहिए तभी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।


IBPS PO, SO Registration चयन प्रक्रिया क्या है?

IBPS PO, SO की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा जो भी उम्मीदवार इस पद के लिए अपनी दावेदारी रखता है उसे उम्मीदवार को यह परीक्षा पास करनी होगी,

IBPS PO की परीक्षा सितंबर में आयोजित की जाएगी और वही IBPS, SO की प्रारंभिक परीक्षा 30 या 31 दिसंबर को आयोजित होने वाली है यह अनुमान लगाया जा रहा है।