इंडिया का अगला मैच कब है? | 2024 | India Ka Agla Match Kab hai 2024

India Ka Agla Match Kab Hai: यदि देखा जाए तो सन 2024 में भारत की टीम का शेड्यूल बहुत ज्यादा बिजी है क्योंकि आपको 2024 में बहुत सारे क्रिकेट मैच देखने को मिलेंगे, यदि आप भारत देश की क्रिकेट के फैन है तो आपको पता होना चाहिए इंडियन क्रिकेट शेड्यूल का क्या है।

क्योंकि अधिकतर इंडियन क्रिकेट फ्रेंड को यह नहीं पता होता है कि इंडिया का अगला मैच कब है और किस टीम से है यदि आप यह है जानना चाहते हैं कि इंडिया का अगला मैच कब है, तो आप आसानी के साथ जान सकते हैं।


इंडिया का अगला मैच कब है? | भारत का अगला मैच

भारत का अगला मैच: भारत देश का अगला क्रिकेट मैच 25 जनवरी से शुरू हो रहा है यह मैच इंग्लैंड क्रिकेट टीम के साथ 15 मार्च तक खेला जाएगा, इंग्लैंड देश की क्रिकेट टीम जनवरी से लेकर मार्च 2024 तक भारत दौरा करने वाली है।

क्योंकि भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैच खेले जाने वाले हैं यह टेस्ट मैच भारत और इंग्लैंड के बीच में 25 जनवरी से शुरू होकर 15 मार्च तक खेले जाएंगे, पहला टेस्ट मैच 15 जनवरी से लेकर 29 जनवरी तक होने वाला है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
India Ka Agla Match Kab hai
India Ka Agla Match Kab hai

वही दूसरा टेस्ट मैच भारत और इंग्लैंड के बीच में दो फरवरी से लेकर 6 फरवरी तक खेला जाएगा वही तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी से लेकर 19 फरवरी तक खेला जाएगा और चौथा टेस्ट मैच 23 फरवरी से लेकर 27 फरवरी तक खेला जाएगा और पांचवा टेस्ट मैच 7 मार्च से लेकर 15 मार्च तक खेला जाएगा।


भारत का मैच कब है शेड्यूल 2024

यदि देखा जाए तो भारती क्रिकेट टीम इन दोनों बहुत ही बिजी रहने वाली है क्योंकि समय के बाद ही 25 जनवरी से भारत और इंग्लैंड के बीच में पांच टेस्ट सीरीज खेली जाने वाली है, भारत और इंग्लैंड के बीच में यह टेस्ट सीरीज 25 जनवरी से लेकर 15 मार्च तक खेली जायेगी| भारत का मैच कब है –

मैचमैच की तारीखसमय(IST)स्थान
पहला टेस्ट25-29 जनवरी तकसुबह 9 बजे सेराजीव गांधी स्टेडियम, हैदराबाद
दूसरा टेस्ट2-6 फरवरी तकसुबह 9 बजे सेYS राजरेड्डी स्टेडियम, विशाखापटनम
तीसरा टेस्ट15-19 फरवरी तकसुबह 9 बजे सेसौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम, राजकोट
चौथा टेस्ट23-27 फरवरी तकसुबह 9 बजे सेJSCA स्टेडियम, रांची
पाँचवाँ टेस्ट07-15 मार्च तकसुबह 9 बजे सेHPCA स्टेडियम, धर्मशाला
भारत का टेस्ट मैच कब है

भारत का अगला T20 मैच कब है?

इंडिया का टी20 मैच– जैसे ही भारत और इंग्लैंड के बीच में यह टेस्ट सीरीज खत्म होती है उसके बाद ही भारत अपना T20 मैच आयरलैंड के साथ खेलने वाला है, क्योंकि इंडिया अपना T20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत आयरलैंड के साथ 5 जून 2024 को करने वाला है।

इस बार T20 वर्ल्ड कप 2024 के सभी लीग मैच USA में खेले जाने वाले हैं, भारत देश अपने वर्ल्ड कप की शुरुआत 5 जून 2024 को आयरलैंड के साथ करने वाला है, और वही अपना दूसरा मैच अपने पड़ोसी देश पाकिस्तान के साथ 9 दिसंबर को खेलने वाला है।

क्रमांकमैचमैच की तारीखसमय(IST)स्थान
पहला मैचइंडिया बनाम आयरलैंडबुधवार, 5 जून 2024सुबह 9 बजेन्यूयॉर्क
दूसरा मैचइंडिया बनाम पाकिस्तानरविवार, 9 दिसंबर 2024सुबह 9 बजेन्यूयॉर्क
तीसरा मैचइंडिया बनाम संयुक्त राज्य अमेरिकाबुधवार, 12 दिसंबर 2024सुबह 9 बजेन्यूयॉर्क
चौथा मैचइंडिया बनाम कनाडाशनिवार, 15 दिसंबर 204सुबह 9 बजेन्यूयॉर्क

इंडिया का T20 मैच कब है।


भारत का अगला ODI मैच कब होने वाला है?

भारत का ओडीआई मैच: भारत का अगला ओदी मैच श्रीलंका के खिलाफ जुलाई 2024 में खेले जाने वाला है, क्योंकि कुछ क्रिकेट रिपोर्ट के अनुसार भारत देश श्रीलंका का दौरा करेगा जिसमें भारत और श्रीलंका के बीच में तीन वनडे क्रिकेट मैच खेले जाएंगे।

भारत और श्रीलंका का ओडीआई मैच का शेड्यूल आप कुछ समय के बाद देख सकते हैं क्योंकि अभी तक भारतीय क्रिकेट ने यह शेड्यूल जारी नहीं किया है।

मैचमैच की तारीखसमय(IST)स्थान
पहला वनडे
दूसरा वनडे
तीसरा वनडे
जाट को काबू में कैसे करे? 

भारत का अगला मैच फ्री में कैसे देखें?

भारत का अगला मैच अफगानिस्तान के बीच में खेला जाने वाला है, क्योंकि भारत और अफगानिस्तान के बीच में तीन T20 मैच खेले जाने वाले हैं, यह तीन T20 मैच जिओ सिनेमा पर फ्री में दिखाई जाएंगे।


भारत का अगला टेस्ट मैच कब होगा?

भारत का टेस्ट मैच: भारत का अगला टेस्ट मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेला जाने वाला है, इंग्लैंड और भारत के बीच में पांच टेस्ट खेले जाने वाले हैं, भारत और इंग्लैंड का पहला टेस्ट 25 जनवरी से लेकर 29 जनवरी तक हैदराबाद में खेला जाएगा।

वहीं भारत और इंग्लैंड का दूसरा टेस्ट मैच 2 फरवरी से लेकर 6 फरवरी तक विशाखापट्टनम में खेला जाएगा, वही भारत और इंग्लैंड के बीच में तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी से 19 फरवरी के बीच में राजकोट में खेला जाएगा।

वहीं भारत और इंग्लैंड के बीच में चौथा टेस्ट मैच 23 फरवरी से 27 फरवरी तक रांची में खेला जाने वाला है, पांचवा टेस्ट मैच भारत और इंग्लैंड के बीच में 7 मार्च से लेकर 15 मार्च तक धर्मशाला में खेला जाएगा, भारत और इंग्लैंड का शेड्यूल आप नीचे की ओर देख सकते हैं।

मैचमैच की तारीखसमय(IST)स्थान
पहला टेस्ट25-29 जनवरी तकसुबह 9 बजे सेराजीव गांधी स्टेडियम, हैदराबाद
दूसरा टेस्ट2-6 फरवरी तकसुबह 9 बजे सेYS राजरेड्डी स्टेडियम, विशाखापटनम
तीसरा टेस्ट15-19 फरवरी तकसुबह 9 बजे सेसौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम, राजकोट
चौथा टेस्ट23-27 फरवरी तकसुबह 9 बजे सेJSCA स्टेडियम, रांची
पाँचवाँ टेस्ट07-15 मार्च तकसुबह 9 बजे सेHPCA स्टेडियम, धर्मशाला
भारत का टेस्ट मैच कब है
चमार क्या व्यवसाय करते हैं?

इंडिया का अगला मैच कब है | FAQs


Q. भारत का अगला मैच कब खेला जाएगा?

A. भारत का अगला मैच- भारतीय क्रिकेट टीम का अगला मैच इंग्लैंड क्रिकेट टीम के साथ होने वाला है, भारत और इंग्लैंड के बीच में पांच टेस्ट मैच खेले जाने वाले हैं यह टेस्ट मैच 25 जनवरी से शुरू होकर 25 मार्च तक खेले जाएंगे।


Q. भारत का अगला दौरा किसके साथ है?

A. भारत अपना अगला दौरा इंग्लैंड के साथ भारत में ही करने वाला है क्योंकि भारत देश में पांच टेस्ट सीरीज इंग्लैंड के साथ होने वाली है, इस टेस्ट सीरीज के खत्म होने के बाद ही T20 वर्ल्ड कप शुरू होने वाला है।


Q. भारत का मैच कितने तारीख को है?

A. भारत देश का अगला मैच 25 जनवरी को इंग्लैंड के साथ खेले जाने वाला है क्योंकि इंग्लैंड पांच टेस्ट सीरीज के लिए भारत दौरे पर रवाना हो चुकी है, पहला टेस्ट भारत और इंग्लैंड के बीच में 25 जनवरी से लेकर 29 जनवरी तक राजीव गांधी स्टेडियम हैदराबाद में खेला जाएगा।

वही भारत और इंग्लैंड के बीच में दूसरा टेस्ट 2 फरवरी से लेकर 6 फरवरी तक YS राजरेड्डी स्टेडियम विशाखापत्तनम में खेले जाएगा, और वहीं तीसरा टेस्ट भारत और इंग्लैंड के बीच में 15 फरवरी से लेकर 19 फरवरी तक खेला जाएगा यह टेस्ट सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम राजकोट में खेले जाने वाला है।

भारत और इंग्लैंड के बीच में पांच टेस्ट सीरीज खेली जाने वाली है वही चौथा टेस्ट भारत और इंग्लैंड के बीच में 23 फरवरी से 27 फरवरी तक खेला जाएगा यह टेस्ट JSCA स्टेडियम रांची में खेला जाएगा, वही पांचवा टेस्ट 7 मार्च से लेकर 15 मार्च तक HPCA स्टेडियम धर्मशाला में खेला जाने वाला है।

बिहारी को काबू में कैसे करें?

Conclusion

उम्मीद करते हैं कि हमारे द्वारा लिखी हुई पोस्ट भारत का अगला मैच कब है आपको जरूर पसंद आई होगी, क्योंकि हमने अपने इस लेख में आपको यह बताया है कि भारत का अगला मैच कब और किसके साथ होने वाला है।

ज्यादा जानकारी के लिए आप BCCI के आधिकारिक साइट पर जा सकते है।

1 thought on “इंडिया का अगला मैच कब है? | 2024 | India Ka Agla Match Kab hai 2024”

Leave a Comment